सूचना पत्र : माता जी को पत्र


आपके विद्यालय में होने वाले वार्षिकोत्सव में आपको पुरस्कृत किया जाएगा। आप चाहती हैं कि आपकी माताजी भी इसे देखें। माता जी को बुलाने के लिए पत्र लिखिए।


छात्रावास

समरविला पब्लिक स्कूल

नोएडा

दिनांक : 2 अक्टूबर, 20**

पूज्य माता जी

सादर प्रणाम

आज ही आपका पत्र मिला है। आप मेरा पत्र न पाने पर चिंतित थीं। मैं आपको पत्र नहीं लिख सकी। इसके लिए क्षमा चाहती हूँ। पहले मेरी परीक्षाएँ चल रही थीं जिस कारण मैं व्यस्त थी। परीक्षाओं के समाप्त होते ही हमारे वार्षिकोत्सव की तैयारी आरंभ हो गई। आप तो जानती ही हैं कि हमारे विद्यालय में प्रत्येक वर्ष वार्षिकोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जाता है।

इस वर्ष भी यह उत्सव 28 अक्टूबर को है। इस उत्सव में अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। हमारी कक्षा की छात्राएँ इस अवसर पर एक नाटिका प्रस्तुत कर रही हैं। मैं भी इसमें भाग ले रही हूँ। हमारे इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिक्षा मंत्री आ रहे हैं। उनके द्वारा पुरस्कार वितरण भी किया जाएगा। आपको जानकर प्रसन्नता होगी कि मुझे भी ‘सर्वश्रेष्ठ वक्ता’ तथा ‘ श्रेष्ठ खिलाड़ी’ के पुरस्कार दिए जाएँगे।

मैं चाहती हूँ कि इस शुभ अवसर पर आप भी उपस्थित हों और मुझे पुरस्कृत होते देखें। आप 27 तारीख तक अवश्य यहाँ पहुँच जाएँ। आपके रहने की उचित व्यवस्था विद्यालय द्वारा की गई है। आप आएँगी तो मुझे बहुत खुशी होगी।

पिताजी को सादर प्रणाम तथा हनी को प्यार देना।

आपकी पुत्री

श्रुति